ADVERTISEMENT

Ranveer Singh से लेकर Akshay Kumar तक अश्लीलता फैलाने के आरोप में घिरे ये सितारे

सिर्फ रणवीर सिंह ही नहीं, आमिर, अक्षय, शिल्पा सहित अन्य सेलेब्स भी अश्लीलता के आरोपों में घिर चुके हैं.

Published
Ranveer Singh से लेकर Akshay Kumar तक अश्लीलता फैलाने के आरोप में घिरे ये सितारे
i

बॉलीवुड (Bollywood) सुपरस्टार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) न्यूड फोटोशूट को लेकर विवादों में घिर गए हैं. उनके खिलाफ मुंबई में FIR दर्ज करवाई गई है. लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है, जब कोई बॉलीवुड स्टार अश्लीलात फैलाने के आरोप में घिरा हो. इससे पहले भी कई एक्टर्स न्यूड फोटोशूट और अश्लीलता के आरोप में विवादों में रह चुके हैं. इन एक्टर्स को कड़ी आलोचना से लेकर गिरफ्तारी वारंट तक का सामना करना पड़ा है.

ADVERTISEMENT

रणवीर सिंह

मुंबई में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के खिलाफ सोशल मीडिया पर न्यूड तस्वीरें पोस्ट (Nude Photoshoot of Ranveer Singh) करने के लिए FIR दर्ज की है. यह FIR एक वकील की शिकायत पर दर्ज की गई है, जिसने रणवीर पर सारी हदें पार करने का आरोप लगाया है. रणवीर ने हाल ही में पेपर मैग्जीन के लिए न्यूड फोटोशूट करवाया है.

पुलिस के मुताबिक रणवीर के खिलाफ IPC की धारा 292 (अश्लील सामग्री प्रकाशित करने से संबंधित), 293 (युवा व्यक्ति को अश्लील वस्तुएं बेचना) और 509 (शब्द, इशारा या महिला की शील का अपमान करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2000 की धारा 67 (ए) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

आमिर खान

'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान (Aamir Khan) के खिलाफ भी इस तरह के मामले में केस दर्ज हो चुका है. साल 2014 में आई उनकी फिल्म पीके के पोस्टर को लेकर विवाद छिड़ गया था. इस पोस्टर में आमिर न्यूड दिख रहे थे और उन्होंने एक रेडियो पकड़ रखा था. इसके खिलाफ कानपुर और इंदौर में आमिर खान पर मुकदमा दर्ज करवाया गया था.

फिल्म पीके के पोस्टर में आमिर खान

(फोटो: wikipedia)

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) भी सार्वजनिक रूप से अश्लीलता फैलाने के आरोप में घिर चुके हैं. दरअसल 2009 में अक्षय कुमार लैक्मे फैशन वीक (Lakme Fashion Week) के दौरान एक जींस आउटफिट ब्रांड का प्रचार कर रहे थे. रैंप वॉक के दौरान अक्षय ने ट्विंकल खन्ना से अपनी जींस का बटन खोलने को कहा था. इसके बाद दोनों विवादों में घिर गए थे. इस मामले में 30 मार्च 2009 को एक सामाजिक कार्यकर्ता ने वकोला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार

(फोटो: सोशल मीडिया)

साल 2013 में मुंबई हाइकोर्ट ने अक्षय और ट्विंटक के खिलाफ मुकदमा चलाने के निर्देश दिए थे. कोर्ट ने इस पूरी घटना को अश्लीलता माना था. कोर्ट के अनुसार यह सार्वजनिक जगह पर की गई अश्लील हरकत थी.

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty) भी विवादों में घिर चुकी हैं. 2007 में वह उस समय मुसीबत में फंस गई थीं, जब राजस्थान में एक इवेंट के दौरान हॉलीवुड स्टार रिचर्ड गेरे (Richard Gere) ने उन्हें सरेआम किस कर लिया था. इसके बाद शिल्पा पर सार्वजनिक जगहों पर अश्लीलता फैलाने के आरोप में केस दर्ज कराया गया था. इस मामले में कोर्ट ने शिल्पा को करीब 15 साल बाद बरी कर दिया.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और चर्ड गेरे

(फोटो: सोशल मीडिया)

ममता कुलकर्णी

आज से करीब 30 साल पहले स्टारडस्ट मैगजीन (Stardust magazine) के कवर पर ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) की टॉपलेस फोटो से पूरे देश में हंगामा मच गया था. कई सामाजिक और राजनीतिक संगठन ममता कुलकर्णी के खिलाफ खड़े हो गए थे. ममता के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी वारंट भी जारी हुआ था.

स्टारडस्ट मैगजीन के कवर पर ममता कुलकर्णी

(फोटो: pinkvilla)

इस मामले में ममता कुलकर्णी को लंबी कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी. साल 2000 में कोर्ट ने ममता को समाज में अश्लीलता और असंतोष फैलाने का दोषी पाते हुए 15 हजार का जुर्माना लगाया था.

मिलिंंद सोमन

साल 1995 में एक्टर और सुपर मॉडल मिलिंद सोमन (Milind Soman) के न्यूड फोटोशूट पर हुए विवाद की चर्चा आज भी होती है. इसके कारण मिलिंद को 14 साल तक कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी. मिलिंद सोमण और उनकी तत्कालीन गर्लफ्रेंड मधु सप्रे ने फुटवेयर कंपनी के लिए न्यूड फोटोशूट करवाया था. इस फोटो को फोटोग्राफर प्रबुद्धा दासगुप्ता ने खींचा था. ये फोटो जैसे ही छपी पूरे देश में बवाल मच गया था. शिव सेना समेत कई संगठनों ने इसके खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन भी किया. विवाद बढ़ने के बाद इस विज्ञापन पर बैन लग गया थ

मिलिंद सोमन पर इस विज्ञापन के जरिए न केवल अश्लीलता फैलाने के आरोप लगे बल्कि वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन के तहत भी केस दर्ज हुआ था. आरोप लगाया गया कि इस विज्ञापन में अजगर का इस्तेमाल गैर कानूनी ढंग से हुआ है. कोर्ट में ये मामला 14 साल तक चला. साल 2009 में मिलिंद को इस मामले में बरी कर दिया गया.

ADVERTISEMENT

साल 2020 में भी मिलिंद सोमन के खिलाफ गोवा के एक बीच पर बिना कपड़ों के दौड़ लगाने पर केस दर्ज हुआ था. उनपर सार्वजनिक स्थल पर अश्लीलता फैलाने के आरोप लगे थे.

दरअसल, अपने 55वें जन्मदिन पर मिलिंद सोमन ने न्यूड होकर दौड़ते हुए अपना एक फोटो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था. सोमन ने इस फोटो के साथ, 'हैप्पी बर्थडे टू मी' कैप्शन भी लिखा था. इसके बाद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी.

पूनम पांडे

पूनम पांडे (Poonam Pandey) अपने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. साल 2020 में पूनम पांडे और सैम बॉम्बे के खिलाफ गोवा में अश्लील वीडियो शूट करने और उसे सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था. दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. बाद में दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया था. इस मामले में गोवा पुलिस ने 31 मई को चार्जशीट दायर की है.

पूनम पांडे

(फोटो: ट्विटर)

कंगना रनौत

बॉलीवुड की 'क्वीन' कंगना रनौत (Kangana Ranaut) भी मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट करवा चुकी हैं. बता दें कि कंगना रनौत ने साल 2007 में स्टारडस्ट मैगजीन (Stardust magazine) के लिए टॉपलेस पोज दिया था. कंगना की ये तस्वीर भी काफी विवादों में घिरी थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, entertainment के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Bollywood 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×